"नोबिता का समय-यात्रा अपराध" full read in hindi for free doramone episode


"नोबिता का समय-यात्रा अपराध"


इस किस्से में, नोबिता अपने स्कूल के इतिहास प्रोजेक्ट के साथ समस्या का सामना कर रहा है। उसे एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटना का प्रस्तावना करना है, 

और वह इसे चुनने और अनुसंधान करने में कठिनाइयों का सामना कर रहा है। स्ट्रेस और डिस्ट्रेस का अहसास होते हुए, उसने डोरेमॉन से मदद मांगी।

 डोरेमॉन ने उसे समय मशीन द्वार प्रदान की, एक यंत्र जिसकी सहायता से वे विभिन्न ऐतिहासिक कालों का दौरा कर सकते हैं।

नोबिता और डोरेमॉन ने विश्व के आदिकाल में चले जाने के लिए प्रस्तुत किया कि वे मिस्र के प्राचीन समय में ग्रेट पिरामिड्स के निर्माण को देखें।




 लेकिन चीजें जैसे-जैसे प्लान के अनुसरण के लिए प्रारंभ होती हैं, वे अनजाने में बिगड़ जाते हैं। जब वे प्राचीन मिस्र में पहुंचते हैं, वे गोला ईंटों के एक स्टैक को गिरा देते हैं। 

इससे पूरे पास्काल में हाहाकार हो जाता है, और वे अपनी गलती को सुधारने का तरीका ढूंढ़ने के लिए कुछ भी होने से बचने के लिए कोशिश करते हैं, बिना इतिहास को बड़े रूप में प्रभावित किए।

कहानी के दौरान, नोबिता, डोरेमॉन, और उनके दोस्तों ने सहयोग करके टाइमलाइन को बहाल करने के लिए एक चतुर समाधान बनाने के लिए काम किया।


 उनकी यात्रा के दौरान, वे प्राचीन मिस्रियों की कठिनाइयों के बारे में सीखते हैं और इतिहास के महत्व को गहरे से समझते हैं।

कहानी का अंत नोबिता के सफलता के साथ होता है, जो उनकी ग्रेट पिरामिड्स के बारे में इतिहास प्रोजेक्ट को सफलता पूर्ण करते हैं, 

इतिहास को संरक्षित रखने और सीखने के महत्व को नयी सी दृष्टि से देखते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.